Mobile Blast News : मोबाइल फोन मे ब्लास्ट का खतरा सामने आ रहा है

Mobile Blast News

Mobile Blast News

यदि आप भी अपने Mobile के कवर में नोट या किसी तरह का कागज रखते हैं तो हो जाये सावधान, नही तो हो सकता है जानलेवा हादसा और आपका mobile blast भी हो सकता है। क्योकि पिछले दिनो में आई news के मुताबिक, mobile blast का खतरा सामने आ रहा है और इस तरह का खतरा यूजर्स की छोटी-छोटी गलतियों के कारण हो रहा है ऐसे में यूजर्स को इन गलतियो से बचना होगा। कि ऐसे में Mobile के कवर मे नोट या किसी तरह का कागज न रखे।

Mobile Blast News
Mobile Blast News

Mobile Blast होने के कारण

  • Mobile Blast होने के कई कारण हो सकते है फोन में नोट या किसी तरह का कागज रखना। आपने देखा होगा कि फोन ओवरहीटिंग होने लगता हैं इसके पीछे का कारण है। बैक कवर का मोटा लगा होना या फोन के कवर मे नोट रखा होना।
  • फोन कवर मे पैसे रखने से वायरलेस चार्जिंग मे भी परेशानी आ सकती है और कई बार नेटवर्क प्रॉब्लम भी आ सकता है जिसकी वजह से सिग्नल एस्ट्रैंथ वीक हो जाता है।

क्या ओवरहीटिंग से फोन फट सकता है?

जब आप लगातार फोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपका मोबाइल गर्म होने लगता हैं फोन के कवर मे रखे कागज या नोट की वजह से ठंडा होने के लिए स्पेस नही मिल पता हैं जिससे मोबाइल फोन ओवर हिट हो जाता है ब्लास्ट होने का खतरा भी बढ़ जाता हैं। फोन को चार्ज में लगाकर ज्यादा देर तकइस्तेमाल करने से भी ब्लास्ट हो सकता हैं।

मोबाइल फोन में बैक कवर लगाने के साइड इफेक्ट्स

  • फोन में कवर यूज करने से नार्मल के मुकाबले तेजी से हिट होता है क्योकि फ्रिजिंग स्पेस कम होता है, ये तब होता है जब आपका फोन चार्ज में लगा हुआ हो।
  • अगर आपका फोन चार्ज में लगा हो और ओवर हिट हो रहा है। यदि उस वक्त आप फोन का कवर निकालेंगे तो देखेंगे कि कुछ टाइम बाद आपका फोन थोड़ा सा ओवर हिट होना कम हो जाता है।
  •  यदि आप सस्ते / (ट्रांसपेरेंट) कवर लगाते हैं तो देखेंगे कि कवर 2-3 महीने बाद पिला पड़ जायेगा, जिससे हर बार कवर बदलना पड़ जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top