Har Ghar Tiranga 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की देश के लोगो से की गुजारिश

Har Ghar Tiranga

Har Ghar Tiranga (हर घर तिरंगा)

इस 15 अगस्त के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा का कैम्पेन चलाया जा रहा है। हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिसके अंतर्गत पुरे देश के हर एक घर-घर में, सरकारी कार्यालय में, प्रावेट कार्यालय, स्कूल आदि सभी जगहों पर तिरंगा लगाने का अनुरोध किया गया है। ये हमारे लिए और हमारे देश के लिए बहुत ही गौरवन्वित करने वाला वक्त है। सिर्फ यही नहीं आप अपने घर, अपने दफ़्तर या फिर स्कूलों आदि पर तिरंगा लगाने के बाद आप को एक वेबसाइट पर अपनी सेल्फी भी अपलोड करने का भी अनुरोध किया गया है। ये भी अनुरोध किया गया है इस कैम्पेन में सभी लो भाग ले और इस कैम्पेन को बड़ा और सफल बनाये।

Har Ghar Tiranga
Har Ghar Tiranga

हर घर तिरंगा सेल्फी अपलोड वेबसाइट

अगर आप लोग ऊपर का आर्टिकल पढ़ चुके है तो आप लोग सोच रहे होंगे की किस वेबसाइट पर तिरंगे के साथ सेल्फी को अपलोड करना है। जब Har Wakt News है आपके साथ तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। आपको तिरंगे के साथ सेल्फी अपलोड करने के लिए harghartiranga.com वेबसाइट पर जाना होगा और इसी वेबसाइट पर आप सेल्फी अपलोड कर सकते है। इस वेबसाइट पर सेल्फी अपलोड करना बहुत ही आसान है। जैसे-जैसे आप वेबसाइट पर बढ़ेंगे वैसे-वैसे ही आपको सब समझ आता जायेगा। ये harghartiranga.com वेबसाइट सरकार द्वारा लांच किया गया है।

Har Ghar Tiranga
Har Ghar Tiranga

हर घर तिरंगा 2023 क्या है?

हर घर तिरंगा एक अभियान है जिसके अंतर्गत नगरीको से अनुरोध किया गया है की अपने घरों पर तिरंगा लगाकर, तिरंगे के साथ अपना सेल्फी, वेबसाइट पर अपलोड करें। ये अनुरोध हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया है।

 हर घर तिरंगा का प्रशंसा प्रमाण पत्र कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

हर घर तिरंगा का प्रशंशा प्रमाण पत्र लेने के लिए सरकार द्वारा लांच किये गए वेबसाइट पर आपको पूंजीकरण करना होगा उसके बाद आपको तिरंगे के साथ  वेबसाइट पर सेल्फी अपलोड करना होगा। वेबसाइट के नियम और क़ानून को मानाने के बाद आपको हर घर तिरंगा का प्रशंशा प्रमाण पत्र मिलेगा।

क्या हर घर तिरंगा आधिकारिक वेबसाइट है?

हर घर तिरंगा अभियान एक आधिकारिक वेबसाइट है। जो संस्कृति मंत्रालय के द्वारा लांच किया गया है। आप लोग वेझिझक इस अभियान में भाग ले सकते है।

हर घर तिरंगा कितने दिन का है?

हर घर तिरंगा अभियान 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलेगा। इस अमृत महोत्सव और अभियान में भाग लेना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top