भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर भाजपा ने परिवारवाद पर किया बड़ा हमला

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर भाजपा ने परिवारवाद पर किया बड़ा हमला

9 अगस्त के दिन भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर भाजपा ने परिवारवाद पर किया बड़ा हमला

आज हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर परिवारवाद, भ्रष्टाचार और  तुस्टीकरण पर ट्वीट किया। नरेंद्र मोदी जी ने महात्मा गाँधी जी के बारे में कहा की भारत छोड़ो आंदोलन हमारे पूजनीय महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में आरम्भ हुआ।  इनके नेतृत्व में ये आंदोलन देश के आजादी में बहूत बड़ी भूमिका निभाई है। ऐसे महापुरुष को मेरा कोटि कोटि नमन है। और इस आंदोलन में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
उनके ट्वीट में ये और वीडियो में देखा जा सकता है की देख में विकास के लिए भ्रष्टाचार को देश छोड़ना पड़ेगा देश के विकास के लिए परिवारवाद को देश छोड़ना पड़ेगा। देश के विकास के लिए तुष्टिकरण को देश छोड़ना पड़ेगा।
प्रधानमंत्री के ट्वीट के कुछ ही पल बाद भाजपा मुख्यालय से रविशंकर प्रसाद जी (भाजपा प्रवक्ता ) मीडिया के सामने लाइव आये। और कहा की आज का दिन महत्त्वपूर्ण है और भारत छोड़ो आंदोलन में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परिवारवाद पर जमकर तंज कसा। रविशंकर प्रसाद जी (भाजपा प्रवक्ता ) ने कहा की जहाँ परिवारवाद होगा वहा भ्रष्टाचार होगा। उन्होंने ये भी कहा की परिवारवाद वाले पार्टी में साधारण लोगों को वो सम्मान नहीं मिलता है जो उस पार्टी के नेता के बेटे को, बेटी को, पत्नी को मिलता है। उन्होंने यहाँ तक कह दिया की इस तरह के पार्टी में सामान्य नेताओं के लिए कोई जगह नहीं है। इस पार्टी में सिर्फ वही देश का प्रधानमंत्री या राज्य का मुख्यमंत्री का दावेदार वही हो सकता है जो परिवार से जुड़ा हो जैसे बेटा हो या फिर बेटी हो या फिर पत्नी हो। इस तरह की पार्टी कभी भी दे का विकास नहीं कर सकती है। ये सिर्फ अपना ही विकास करती है।

                                                   भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर 

रविशंकर प्रसाद जी (भाजपा प्रवक्ता ) का भ्रष्टाचार पर बयान

रविशंकर प्रसाद जी (भाजपा प्रवक्ता ) जी ने कहा की परिवाद पार्टी ने जमीन को लेकर आसमान तक घोटाला किया। हेलीकाप्टर में घोटाला किया। समरीन में घोटाला किया। और बहूत से घोटालो के बारे में जिक्र किया। कहा परिवारवाद का दूसरा रूप ही भ्रष्टाचार है। लेकिन ये साडी चीजे देश की जनता देख रही है और हमारे देश के जनता द्वारा इसका न्याय जल्द होगा।

रविशंकर प्रसाद जी (भाजपा प्रवक्ता ) का तुस्टीकरण पर बयान

उन्होंने कई पार्टियों पर तंज कसते हुए कहा की ऐसी बहूत सी पार्टियां है जो तुस्टीकरण करती है। जो हमारे देश के लिए सही नहीं। इन पार्टियों के वजह से हमारे देश की प्रगति रुक गयी थी या फिर जहाँ पर इन पार्टियों का सत्ता है वहा पर विकास नहीं हो पर रहा है। भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो तुस्टीकरण का कार्य नहीं करती है। इस कॉन्फ्रेंस ये भी बताया गया की कांग्रेस के नेताओं द्वारा कभी भी सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प नहीं चढ़ाया गया है।

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस पर भाजपा ने परिवारवाद पर किया बड़ा हमला
                                                                                भारत छोड़ो आंदोलन दिवस 

भारत छोड़ो आंदोलन दिवस कब मनाया जाता है

भारत छोड़ो आंदोलन 8 अगस्त 1942 को मनाया जाता है। 8 अगस्त को भारत छोड़ो का नारा महात्मा गांधी द्वारा दिया गया था। इसी दिन भारत छोड़ो आंदोलन आरम्भ हुआ था।

9 अगस्त 1942 को क्या हुआ था

9 अगस्त को 1942 भारत छोड़ो आंदोलन ‘करो या मारो’ के साथ शुरू हुआ था अंग्रेजो के खिलाफ हुआ था। इस आंदोलन में हजारों के तादात में क्रांतिवीरो को जेल में बंद कर दिया गया था। सैकड़ो क्रांति वीर शहीद हो गए थे। इस आंदोलन को ‘अगस्त क्रांति’ के रूप में भी जाना जाता है।

भारत छोड़ो आंदोलन कब और कहा से आरम्भ हुआ

भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में हुआ था। ये आंदोलन बॉम्बे के अखिल भारतीय कांग्रेस अधिवेशन (8 अगस्त 1942 ) से आरम्भ हुआ था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top