नमामि गंगे प्रोजेक्ट में हुआ बड़ा हादसा: Big accident happened in Namami Gange project

नमामि गंगे प्रोजेक्ट में हुआ बड़ा हादसा: Big accident happened in Namami Gange project

नमामि गंगे प्रोजेक्ट में  हुआ बड़ा हादसा

उत्तराखंड के चमोली से एक दिल दहला देने वाली खबर आयी है. जिसे सुनके आप घबरा जायेंगे. बुधवार यानि आज के दिन नमामि गंगे प्रोजेक्ट ( Namami Gange project) में एक केयर टेकर जिनका नाम गणेश लाल था।उनकी मौत हो गयी।

जब ये बात गणेश लाल के घर वालों को पता चला तब उसके परिजन उसके वहा पहुचे। और वहा के नजदीकी पुलिस को सूचना दी। और सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी।

अभी वहा पुलिस जांच पड़ताल कर ही रही थी तभी वहा ट्रांसफामर फट गया और वहा के रेलिंग में करंट दौड़ गया। और वहा पर पहुंचे लोग उस बिजली के चपेट में आ गए। सूत्रों से खबर आ रही है की इस भयानक घटना में लगभग 22 लोग चपेट में आ गए है।

ये भी बताया जा रहा है की लगभग 15 लोगो की मौत हो गयी है। इस 15 लोगो में एक सब इंस्पेक्टर और लगभग 5 होमगॉर्ड भी है।

हेलीकाप्टर से गया राहत बचाओ कार्य

इस भयानक घटना के चपेट में आये लोगों को हेलीकाप्टर के मदद से हॉस्पिटल में पहुंचाया गया। हेलीकाप्टर के द्वारा एम्स में पीड़ित लोगो को पहुंचाया गया।

अभी चपेट में आये लोगों का इलाज हो रहा है। बताया जा रहा है की ये घटना इतनी भयानक है की मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जी का बयान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दर्दनाक घटना पर दुःख जताया है और कड़े रुख में कहा है की इस घटना के दोषियों को माफ़ नहीं किया जायेगा। और उन्होंने न्यायिक जांच की भी आदेश दे दी है।

अब जांच के बाद ही पता चलेगा की इस भयानक घटना का दोषी कौन है। इस घटना के बाद नमामि प्रोजेक्ट गंगे प्रोजेक्ट (Namami Gange project) का कार्य रोक दिया गया है।

स्थानीय लोगो का आक्रोश

इस घटना के बाद वहां के स्थानीय लोग काफी आक्रोश में दिख रहे है। वो लोग ऊर्जा निगम पर लापवाही का आरोप लगा रहे हैं।

उनका कहना है की अगर ऊर्जा निगम वाले अपने कार्य को लेकर सीरियस होते तो इन लोगो की जान नहीं जाती। और नहीं लोग बिजली के चपेट में आते।

एडीजी कानून व्यवस्था वी मुरुगेशन ने बताया की ये घटना रेलिंग में करंट आने से हुई है। और घटना से मै बहुत दुखी हुँ।

और कहा की इसकी जांच करके इस घटना में पाए गए दोषियों पर कानून कड़ा रुख अपनाएगी।जिससे आने वाले वक्त में फिर ऐसा घटना देखने को न मिले।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top